AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 28 जुलाई 2019

पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

बहुजन सेवा संघ ने अंबेडकर पार्क में किया पौधरोपण 
फूलदार और फलदार पौधे लगाकर दिया हरियाली का संदेश 

बांदा, कृपाशंकर दुबे । रविवार को अंबेडकर पार्क में बहुजन सेवा संघ ने फलदार और फूलदार पौधों का रोपण करते हुए हरित क्रांति लाने का संदेश दिया। इसके बाद संगोष्ठी में स्वरोजगार अपनाकर जीवन स्तर को ऊंचा उठाने की नसीहत दी गई। वक्ताओं ने सामाजिक समस्याओं से मुक्ति के लिए रोजगार को महत्वपूर्ण बताया। 
पौधरोपण करते बहुजन सेवा संघ के लोग। 
अंबेडकर पार्क में बहुजन सेवा संघ के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न फूलों व फलों के पौधे लगाए और समाज में पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। संघ के संयोजक सुरेश प्रसाद ने युवाओं को स्वरोजगार अपनाकर अपना जीवन स्तर ऊंचा उठाने की नसीहत दी। कहा कि बिना रोजगार के युवाओं की प्रतिभाएं निरर्थक साबित हो रही हैं और युवाओं की ताकत का लाभ देश व प्रदेश को नहीं मिल पा रहा है। इस मौके पर युवाओं की आर्थिक व सामाजिक मदद के लिए भीम बैंक की स्थापना की गई। बताया गया कि भीम बैंक के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों व स्वरोजगार स्थापना के लिए आर्थिक मदद, विभिन्न सरकारी नौकरियों में सफलता के लिए कोचिंग का संचालन, आर्थिक कमजोर परिवारों व दिव्यांग कन्याओं के विवाह में आर्थिक सहयोग समेत विभिन्न सामाजिक कार्यों को संचालित किया जाएगा। इस मौके पर राजसिंह अंबेडकर, संतोष कुमार, जितेंद्र सिंह, राजू राही, मनोज वर्मा, संत रामपाल, महेश वर्मा, दीपेंद्र भारती, ललित कुमार सैनी, राजेश कुमार, पे्रम नारायण, छोटेलाल, किशोर कबीर, राजेश कुमार, अजय वर्मा समेत तमाम लोग शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट