AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 28 जुलाई 2019

किसानों की दयनीय स्थिति के दोषियों पर हो कार्यवाही

भाकियू प्रतिनिधि मण्डल ने बोर्ड उपाध्यक्ष को सौपा सीएम संबोधित ज्ञापन

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि। भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधि मण्डल ने बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुन्देला से मुलाकात कर जिले की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराकर मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन सौपा है।


रविवार को भाकियू के जिलाध्यक्ष राम सिंह पटेल के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यालय के डाक बगले में बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष राजा बुन्देला को सौपे पत्र में कहा कि किसानों की समस्याओं के समाधान में विभागीय अधिकारी उदासीनता बरतते हैं। कहा कि किसानों की दयनीय स्थिति के लिए दोषी मानते हुए कडी कार्यवाही की जानी चाहिए। जिला महामंत्री अरुण कुमार पाण्डेय ने कहा कि स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों की लागत निश्चित कर कृषि उत्पादन में खाद्यान्न के साथ दूध एवं सब्जियों के समर्थन मूल्य घोषित कर किसानों के उत्पाद पूरे साल खरीदे जायें। तहसील अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह ने अन्ना प्रथा पर जिला प्रशासन समेत संबंधित विभागों के संवेदनहीनता पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया है। किसानों को गुमराह करने का आरोप लगात े हुए कहा कि शासन की मंशानुरूप अधिकारी कार्य करते तो अन्ना प्रथा से जनपद मुक्त हो जाता। ब्लाक अध्यक्ष पहाडी राजकिशोर सिंह ने नहरों की लंबाई बढ़ाने व जिले में बने बांधों को यमुना नदी से भराने की मांग की है। मऊ तहसील अध्यक्ष नीलकंठ द्विवेदी ने बुन्देलखण्ड के सभी किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी की मांग रखी है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट