AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 28 जुलाई 2019

राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता के प्रतिभागी हुए सम्मानित

पानी की कहानी, वाटर माई हेरिटेज का पुरस्कार वितरण समारोह

बांदा, कृपाशंकर दुबे । रविवार को इंटैक बांदा चैप्टर के द्वारा वाटर माई हेरिटेज पानी की कहानी के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। 1 फरवरी को इंटैक के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर एक पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसका शीर्षक था वाटर माई हेरिटेज पानी की कहानी। इसमें कक्षा 6 से कक्षा 9 तक के बच्चों को अपने जिले के जल संग्रह वाटर रिसोर्सेज के बारे में निबंध लिखना था और एक पोस्टर बनाना था। इसमें सेंट मैरी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल, आर्य कन्या इंटर कालेज, हिरा इस्लामिया इंटर कालेज और हजरत मौलाना सिद्दीक मेमोरियल पब्लिक स्कूल के लगभग 400 बच्चों ने प्रतिभाग किया था। 
Add caption
इंटर की सेंट्रल यूनिट के द्वारा ओजल धाकड सेंट मैरी सीनियर स्कूल की रीजनल विनर रही। लगभग 400 बच्चों को प्रमाण पत्र, प्रतिभा गीता प्रमाण पत्र दिया गया। मुख्य अतिथि के रूप में कवि एवं समाजसेवी चंद्रिका प्रसाद दीक्षित ललित ने जल की संसार में हुई कमी को समझाया और एक सुंदर कविता के माध्यम से बच्चों में जल संग्रह करने की जागरूकता समझाई। कन्वेनर डा. शबाना रफीक होने वाली पानी की कमी के कारणों पर प्रकाश डाला और बच्चों को पानी बचाने के तरीकों से अवगत कराया, जिसमें रेन वाटर हार्वेसिं्टग और ड्रिप इरिगेशन को भी समझाया। एक कविता आबे हयात के माध्यम से जल को अमृत से भी अधिक उपयोगी बताया। निशा गुप्ता के मार्गदर्शन में ऐसीडी स्टूडियो की बालिकाओं ने जल संग्रह के ऊपर एक बहुत ही सुंदर मोहक प्रस्तुति की। सभी दर्शकों और बच्चों के द्वारा इस प्रति प्रस्तुति को बहुत ही सराहा गया। इंटेक मेम्बर डा. मोहम्मद रफीक़, छवि पुरवार, अली मंजर एडवोकेट, अजय सिंह चैहान, पंकज रावत, राकेश सिंह, जनाब सादी ज़मा, रामेंद्र सिंह, शमीम बानो प्रबंधक आर्य कन्या इंटर कालेज, सीमा सिंह आदि उपस्थित रहे। कन्वेनर हरिस ज़मां नें सभी पुरस्कृत बच्चों को शुभकामनाएं दी। आने वाले सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया और इंटैक की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का कुशल एवं मनोरंजक संचालन इन्टैक मेम्बर सुनील कुमार सनी अपने गीत और वक्तव्य के द्वारा किया। इस दौरान मुसाब अहमद, खुर्शीद अनवर, सलीम, इरफान, अस्वन्त कुमार यादव का विशेष योगदान रहा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट