AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 12 जुलाई 2017

सावन के पहल सोमवार को मंदिरो में शिवभक्तों की रही भीड़

फतेहपुर, शमशाद खान । सावन का पहले सोमवार को शिवमंदिरों मे दर्शन के लिए भक्तो की भीड़ उमड़ी। भगवान शिव की पूजा अर्चना का जो दौर शुरू हुआ। मंदिर सिद्धपीठ ताम्बेश्वर में महिला व पुरूषों ने लाइन में लगकर भोले शंकर के दर्शन किये। 
सोमवार को सुबह भोर से ही भगवान शंकर की पूजा अर्चना व दर्शन के लिए भक्तों की लाइन लग गयी। इसके साथ पूजा-अर्चना का सिलसिला और तेज हो गया। बेलपत्र, फूल, धतूरा, दूध-दही समेत पूजा में लगने वाली अन्य सामग्री के साथ भगवान शिव की पूजा अर्चना भक्तों द्वारा की जाती रही। भक्तों ने भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना भी की। ताम्बेश्वर मंदिर के अलावा कृष्ण विहारी नगर स्थित मोटे महादेवन, मसवानी स्थित कालिकन मंदिर, शीतलन आदि मंदिरों में भोले शंकर की पूजा अर्चना के लिए भक्तों का तांता लगा रहा। मंदिरों के बाहर प्रसाद एवं पूजा सामग्री के साथ ही खाद्य पदार्थ, घरेलू सामग्री व महिलाओं की श्रंृगार सम्बन्धित सामग्री की दुकाने सजी रहीं। महिलाओं ने जहां खरीददारी की वहीं बच्चे खाद्य पदार्थों का लुत्फ लेते रहे। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर प्रमुख मंदिरों के बाहर पुलिस बल भी तैनात रहा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट