AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 28 जुलाई 2019

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर पुलिस ने हाईवे का रूट बदला

डलमऊ-ऊंचाहार होकर प्रयागराज जायेंगे बड़े वाहन 

फतेहपुर, शमशाद खान । सावन माह के पहले सोमवार पर कांवड़ यात्रा के दौरान हाईवे पर लगे जाम के चलते पुलिस प्रशासन ने दूसरे सोमवार के लिए हाईवे पर रूट को परिवर्तित कर दिया है। अब कानपुर की ओर से प्रयागराज को जाने वाले बड़े वाहन लखनऊ बाईपास से होकर डलमऊ-ऊंचाहार व प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज जायेंगे। रूट डायवर्जन के लिए रविवार को पुलिस के जवान हाईवे पर सक्रिय कर दिये गये। 
हाईवे पर तैनात पुलिस बल।  
बताते चलें कि सावन मास के पहले सोमवार को कांवरियों के बीचो-बीच सड़क पर निकलने से भयंकर जाम लग गया था। जिसके चलते दो दिनों तक यातायात को सुचारू रूप से बहाल करने में प्रशासन के पसीने छूट गये थे। जाम से आजिज लोगों ने प्रशासन के प्रति नकारात्मक प्रतिक्रियाएं जहां व्यक्त की थीं वहीं कई समाजसेवियों ने भी कांवरियों से शालीनतापूर्वक यात्रा को पूरी करने पर जोर दिया था। कल (आज) सावन माह का दूसरा सोमवार है। दूसरे सोमवार पर पिछले सोमवार की भांति अवरोध उत्पन्न न होने के लिए पुलिस प्रशासन ने मार्ग में तब्दीली कर दिया है। जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस अधीक्षक रमेश ने कानपुर की ओर से आने वाले सभी बड़े वाहनों को लखनऊ बाईपास से मोड़कर डलमऊ, ऊंचाहार से प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज भेजे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कर दी है। इसके लिए हाईवे के चिन्हित स्थानों पर पुलिस के जवान भी बड़ी संख्या में तैनात कर दिये गये हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट